पीएम मोदी के बयान पर बोले राकेश टिकैत- किसानों को उलझाया जा रहा है

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-02-2021 / 8:01 PM
  • Update Date: 08-02-2021 / 8:01 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपने आंदोलन को खत्म करने की अपील की है। पीएम मोदी ने सोमवार को दोहराया कि उनकी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है और गरीबी उन्मूलन के लिए कृषि सुधार जरूरी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि एमएसपी खत्म नहीं होगा और किसान बात करें, आंदोलन खत्म करें।

पीएम मोदी की इस अपील पर किसान नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया सामने आई है। राकेश टिकैत ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर किसानों को उलझाया जा रहा है। एमएसपी पर कानून बनने से ही देश के किसानों को फायदा होगा। एमएसपी पर कानून नहीं होने से ही व्यापारी किसानों को लूटते हैं। तीनों कृषि कानून वापस हों और एमएसपी पर कानून बने, तभी समस्या का समाधान होगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह फ्लाइट के टिकट की कीमत दिन में चार बार ऊपर-नीचे होती है, उस तरह अनाज का दाम भूख के आधार पर नहीं तय होगा। उन्होंने कहा कि आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में दूध 22 से 28 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है।

टिकैत ने आगे कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से जनता से गैस पर सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी, उसी तरह अब उन्हें सांसदों और विधायकों से अपील करनी चाहिए कि वह जो पेंशन ले रहे हैं, वह छोड़ दें।

उन्होंने कहा, अगर सांसद और विधायक पेंशन छोड़ देंगे तो किसान भारतीय यूनियन उनका धन्यवाद करेगा। टिकैत ने कहा कि हम वार्ता को तैयार हैं, हमारा पंच भी वही है, मंच भी वही है, एमएसपी पर कानून बना दो, काले कानून वापस ले लो हम वार्ता को तैयार हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF