केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से मिले राजीव सैजल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-01-2018 / 8:30 AM
  • Update Date: 19-01-2018 / 8:30 AM

शिमला। जयराम सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने दिल्ली में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी से मुलाकात की। सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार के मंत्रियों का केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का सिलसिला जारी है। डॉ. राजीव सैजल ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से महिलाओं को बेहतर सुविधा देने की मांग की। प्रदेश की विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए उन्होंने केंद्रीय मंत्री से राज्य को विभिन्न महिला केंद्रीत योजनाओं की धनराशि में बढ़ोतरी करने की मांग की।

डॉ. सैजल ने केंद्रीय मंत्री से हिमाचल की महिलाओं के कल्याण और उत्थान के लिए जारी योजनाओं की भी जानकारी दी। डॉ. सैजल ने मेनका गांधी को जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के उन राज्यों में शामिल है, जहां महिलाओं के लिए शहरी निकायों एवं पंचायतीराज संस्थानों में 50 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं। वहीं, भाजपा की नवनिर्वाचित सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में महिलाओं के कल्याण और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी। डॉ. सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार ये सुनिश्चित करेगी की राज्य में सभी महिलाओं को सभी तरह की आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हों।

महिलाओं के स्वास्थ्य और अजिविका को भी सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के दृष्टिगत यह आवश्यक है कि महिलाओं से संबंधित योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जाए। जिसके लिए केंद्र की ओर से प्रचार-प्रसार एवं कार्यान्वयन के लिए अधिक धनराशि उपलब्ध हो। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि हिमाचल को महिला एवं बाल विकास कल्याण के लिए अधिक धनराशि आवंटित की जाए। वहीं, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने डॉ. सैजल को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल को समुचित धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF