राजस्थान सियासी संकट: मीडिया के सामने सीएम गहलोत का शक्ति प्रदर्शन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-07-2020 / 5:41 PM
  • Update Date: 13-07-2020 / 5:42 PM

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पर छाए संकट के भी दिनभर सोमवार को पॉलिटिकल ड्रामा चलता रहा है। लेकिन शाम चार बजे तक यह कन्फर्म हो गया है कि गहलोत सरकार फिलहाल सुरक्षित ही है। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में ज्यादात्तर विधायक है।

गहलोत ने मीडिया के सामने सौ से अधिक विधायकों की परेड करवाकर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इस परेड से गहलोत ने साफ संकेत देने की कोशिश की है कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है। इस परेड के बाद से उन दावों को धक्का लगा है जिसमें कहा जा रहा था कि सचिन पायलट के पास 25-30 विधायकों का समर्थन हैं और वो राजस्थान सरकार के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

फिलहाल अब इस परेड से साफ है कि अशोक गहलोत ने संदेश दिया है कि उनके पास बहुमत है और सचिन पायलट के सभी दावे गलत साबित होते दिख रहे हैं। ऐसे में अब हर किसी की नजर इसपर है कि सचिन पायलट क्या कदम उठाएंगे।

बता दें कि दो दिन पहले शुरू हुए इस सियासी घमासान में सोमवार को भी सरकार और प्रदेश की जनता को कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। सचिन पायलट के बगावती सुर दिखाने के बाद सरकार बचाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी की ओर से व्हिप देकर कांग्रेस और सभी निर्दलीय विधायकों को सीएम आवास पर बुलाया गया था, जिसमें 107 विधायक पहुंचे।

हालांकि, सचिन पायलट का कहना है कि उनके पास 25 विधायक हैं। लेकिन फिलहाल अशोक गहलोत की सरकार बचती नजर आ रही है। वहीँ जयपुर में सीएम आवास में शक्ति प्रदर्शन से पहले दिल्ली से गए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को बैठक में आने का न्योता दिया था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF