गौर सींग मुकुट और जैकेट पहना कर सीएम रमन सिंह ने किया पीएम मोदी का स्वागत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-04-2018 / 8:35 AM
  • Update Date: 16-04-2018 / 8:35 AM
रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यहां छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के ग्राम जांगला में आयोजित आमसभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने परंपरागत रूप से आदिवासी गौर नृत्य वेशभूषा गौरसींग मुकुट और जैकेट पहनाकर उनका आत्मीय स्वागत किया।
ये नेता रहे मौजूद
इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा, राष्ट्रीय जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय, बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दिनेश कश्यप, वनमंत्री महेश गागड़ा, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास मंत्री केदार कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर, लोक निर्माण मंत्री  राजेश मूणत, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, नीति आयोग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमिताभ कांत, प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अजय सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित थे।
इसलिए चुना बीजापुर 
प्रधानमंत्री ने बताया कि आयुष्मान भारत की योजना के पहले चरण को आंबेडकर जयंती के दिन बीजापुर से प्रारंभ किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा, मैंने बीजापुर जिले को क्यों चुना, इसकी वजह है। एक पुराना किस्सा। पढ़ने-लिखने में तेज नहीं था, मामूली विद्यार्थी था। कुछ बच्चे मुझसे भी कमजोर थे। कमजोर को प्रोत्साहन दो तो वह भी आगे निकल जाता है। बीजापुर पर भी कमजोर और पिछड़े जिले का लेबल लगा दिया गया है। बीजापुर अकेला जिला नहीं है। 100 से अधिक जिले हैं। मैंने जनवरी में इन 100-125 जिलों के लोगों को बुलाया था। कहा था कि इन 3 महीनों में जो सबसे आगे आएगा वहां मैं जाऊंगा। बीजापुर के अधिकारियों ने इस करके दिखाया और मैं यहां पर आया हूं।
पिछली सरकारों पर उठाया सवाल 
पिछली सरकारों पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा, स्वतंत्रता के बाद, इतने वर्षों में भी ये जिले पिछड़े बने रहे, इसमें उनकी कोई गलती नहीं। बाबा साहेब के संविधान ने इतने अवसर दिए, आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया, लेकिन फिर भी बीजापुर जैसे जिले, विकास की दौड़ में पीछे क्यों छूट गए?
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF