टूलकिट केस: दिशा रवि के बचाव में आए राहुल-प्रियंका और केजरीवाल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-02-2021 / 5:19 PM
  • Update Date: 15-02-2021 / 5:19 PM

नई दिल्ली। पुलिस ने टूलकिट केस में 21 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया है। इसका किसान और कांग्रेस नेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि एक निहत्थी लड़की से सरकार डर गई। राहुल गांधी, पी. चिदंबरम और अरविंद केजरीवाल ने भी दिशा की गिरफ्तारी का विरोध किया है। 

दिशा रवि के बचाव में ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा- बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे, बोल कि सच ज़िंदा है अब तक! वो डरे हैं, देश नहीं! भारत चुप नहीं रहेगा।

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से। दिशा रवि को रिहा किया जाए।

दिशा रवि के समर्थन में अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 21 साल की दिशा रवि को अरेस्ट करना लोकतंत्र पर हमला है। किसानों को सपोर्ट करना अपराध नहीं है।

इनके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि यदि एक छात्रा का ट्वीट और पोस्ट देश के लिए ख़तरा बन गया है तो ये देश अब बहुत ही कमज़ोर बुनियाद पर खड़ा है। क्या चीनी सैनिकों पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की तुलना में किसानों के आंदोलन का समर्थन का टूलकिट अधिक खतरनाक है! मैं दिशा की गिरफ्तारी की निंदा करता हूं।

बता दें कि 21 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तार और पांच दिन की रिमांड के बाद अब दो और एक्टिविस्ट के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। पेशे से हाईकोर्ट की वकील और पर्यावरण कार्यकर्ता निकिता जैकब के खिलाफ गैर जमानरी वारंट जारी किया गया है। निकिता के साथ ही शांतनु के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ है।

निकिता और शांतनु पर आरोप है कि इन दोनों ने वही टूलकिट शेयर किया था, जो दिशा रवि ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। किसान आंदोलन से जुडी इस टूलकिट में आंदोलन से जुड़ी बातें थीं। पुलिस का दावा है कि आंदोलन के जरिये किस तरह से गड़बड़ी और अशांति फैलाई जाए, इसे लेकर डाटा था।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF