बीकानेर में बोले राहुल गांधी- हम 15 लाख का वादा नहीं करेंगे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-10-2018 / 7:58 PM
  • Update Date: 10-10-2018 / 7:58 PM

बीकानेर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि पार्टी के नेता जनता से झूठे वादे नहीं करेंगे बल्कि जो कहेंगे उसे करके दिखाएंगे। राहुल ने एक बार फिर राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और केंद्र सरकार पर देश के 10-15 बड़े उद्योगपतियों के लिए ही काम करने का आरोप लगाया। राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर आए राहुल ने यहां मेडिकल कॉलेज मैदान में महासंकल्प रैली को संबोधित किया। भाजपा के 15 लाख रुपये व दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने संबंधी चुनावी घोषणाओं का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता ऐसी कोई घोषणा नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, हमारे मुख्यमंत्री, हमारे नेता खोखले भाषण नहीं देंगे। हमारे नेता झूठ नहीं बोलेंगे। 15 लाख का वादा नहीं करेंगे। लेकिन जो हमने कह दिया, जो आपने मंच से सुन लिया, मैं आपको गारंटी देकर कहता हूं, दिल से कहता हूं कि जो आपने मंच से सुन लिया वो हम करके दिखा देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेरे आने से पहले हाथी (देश) सो रहा था के संबोधन पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने एक बार फिर कहा कि ऐसा कहना देश की जनता का अपमान है। उन्होंने कहा, मतलब इस देश में नरेंद्र मोदी के आने से पहले किसी ने कुछ नहीं किया।

वे अपमान करते हैं आपके माता-पिता, दादा-दादी, नाना नानी का। नहीं, मोदी जी आप गलत बोलते हो। इस देश को न भाजपा, न नरेंद्र मोदी न राहुल गांधी न कांग्रेस पार्टी चलाती है। इस देश को इस देश का किसान चलाता है, इस देश का युवा चलाता है। मोदी जी आप इस देश को नहीं चलाते हैं, गलतफहमी है आपको, घमंड आ गया है आपमें, देश को ये लोग चलाते हैं इनके बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। राहुल की यह रैली मुख्य रूप से बीकानेर संभाग की 24 विधानसभा सीटों पर केंद्रित रही।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF