कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2018 / 2:36 PM
  • Update Date: 09-08-2018 / 2:36 PM

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर कल यहां पहुंचेगे। पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आज बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी कल दोपहर यहां नियमित विमान से पहुंचेगे और उसके बाद वह प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण करेंगे। गांधी इसके बाद आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत को ध्वज देकर जंगल सत्याग्रह का शुभारंभ करेंगे। गांधी इसके उपरान्त यहीं पर मीडिया के आमंत्रित प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे।

इसके बाद में वह आमंत्रित चिकित्सा जगत एवं व्यापारिक प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे। गांधी पार्टी विधायको, एआईसीसी एवं पीसीसी सदस्यों एवं मोर्चा संगठनों के प्रदेश प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे। इसके बाद नियमित विमान से वापस दिल्ली लौट जायेंगे। मध्यप्रदेश को विभाजित कर नवम्बर 2000 में आस्तित्व में आए छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस का कार्यालय अभी तक आजादी से पहले 1939 में निर्मित जिला कांग्रेस कार्यालय में चल रहा है।

राज्य में लगातार तीन बार से पार्टी सत्ता से बाहर है। प्रदेश कांग्रेस का नया कार्यालय बनाना उसके लिए बड़ी चुनौती रही। इस भवन के लिए भूमि का आवंटन तो राज्य गठन के समय बनी कांग्रेस की जोगी सरकार ने ही कर दिया था, पर भवन का निर्माण भूपेश बघेल के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व संभालने के बाद शुरू हुआ। गांधी ने ही पार्टी उपाध्यक्ष रहते इसकी आधारशिला रखी थी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF