राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- चीन के खिलाफ खड़े होने की तो भूल जाइए, नाम लेने की हिम्मत नहीं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-08-2020 / 6:45 PM
  • Update Date: 06-08-2020 / 6:45 PM

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ लगातार आक्रामक रुख अपनाए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के पीएम के पास नाम लेने तक का साहस नहीं है। हमारे क्षेत्र में चीन के होने की बात से इनकार करने और वेबसाइट से दस्तावेजों को हटाने से तथ्य नहीं बदलेंगे।

बता दें कि गुरुवार को रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक दस्तावेज अपलोड किया था, जिसके अनुसार, लद्दाख के कई इलाकों में चीनी सेना के अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ी हैं। हालांकि, रक्षा मंत्रालय ने बाद में चीन के अतिक्रमण को कूबलने वाले इस दस्तावेज को हटा लिया। मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

मंगलवार को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड हुए दस्तावेज में पहली बार आधिकारिक तौर पर चीनी सैनिकों के भारतीय क्षेत्रों के अतिक्रमण की बात स्वीकार को किया गया था। डॉक्युमेंट में लिखा था, चीनी पक्ष ने 17-18 मई को कुगरांग नाला (हॉट स्प्रिंग्स के उत्तर में पट्रोलिंग पॉइंट 15 के पास), गोगरा (पट्रोलिंग पॉइंट 17 ए) और पैंगोंग सो के उत्तरी किनारे पर अतिक्रमण किया था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF