राहुल गांधी ने पीएम मोदी साधा निशाना, कहा- हर किसी को धमकाया नहीं जा सकता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-07-2020 / 7:15 PM
  • Update Date: 08-07-2020 / 7:15 PM

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍टों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। इस समिति के गठन के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मिस्टर मोदी मानते हैं कि दुनिया उनके जैसी है, उन्हें लगता है कि हर किसी की कोई कीमत है या उसे धमकाया जा सकता है। वह कभी नहीं समझेंगे कि जो सच के लिए लड़ते हैं, उनकी कोई कीमत नहीं होती और उन्हें धमकाया नहीं जा सकता है।

राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को लेकर ये बात कही। गौरतलब है कि राहुल गांधी का ये ट्वीट गृह मंत्रालय द्वारा कांग्रेस और गांधी परिवार से जुड़े 3 ट्रस्टों की जांच के लिए समिति गठित किए जाने के बाद आया है।

दरअसल, गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्‍टों की जांच के लिए एक समिति बनाई है। राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के वित्‍तीय लेनदेन में गड़बड़ी के आरोप हैं।

प्रवक्‍ता के मुताबिक, एक इंटर-मिनिस्‍टीरियल कमिटी इन तीनों ट्रस्‍ट के वित्‍तीय लेनदेन की जांच करेगी। तीनों ट्रस्‍ट पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्‍ट (PMLA), फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (FCRA) और इनकम टैक्‍स ऐक्‍ट के प्रावधानों का उल्‍लंघन का आरोप है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) के स्पेशल डायरेक्टर इस समिति के प्रमुख होंगे। इस जांच समिति के बाद से ही कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी केंद्र सरकार पर पहले से और ज्यादा हमलावर हो गए हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF