राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- डिफॉल्टर्स को बचाने का काम किया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-07-2020 / 6:33 PM
  • Update Date: 28-07-2020 / 6:33 PM

नई दिल्ली। राहुल गांधी इन दिनों केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं। मंगलवार को ट्विटर के जरिए उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के बयान को आधार बनाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने विलफुल डिफॉल्टर्स को बचाने का काम किया।

दरअसल, उर्जित पटेल की हाल ही में एक किताब आई है। जिसमें इस का बात का जिक्र किया गया है कि मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और RBI को भी नरमी बरतने का निर्देश दिया गया था। इसी पर राहुल गांधी ने अब केंद्र सरकार को घेरा है।

राहुल गांधी ने लिखा है कि उर्जित पटेल बैंकिंग सिस्टम को साफ करने में लगे थे, लेकिन उसकी वजह से उनकी नौकरी चली गई। क्यों, क्योंकि पीएम मोदी लोन ना चुकाने वालों पर एक्शन नहीं लेना चाहते थे।

बता दें कि केंद्र सरकार के साथ विवाद के बाद उर्जित पटेल ने 2018 में RBI गवर्नर के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसपर काफी विवाद हुआ था, राहुल गांधी की ओर से भी तब केंद्र को घेरा गया था। किताब में दावा किया गया कि RBI ने डिफॉल्टर को लेकर जो सर्कुलर जारी किया था, उसे सरकार की ओर से वापस लेने को कहा गया था।

गौरतलब है कि साल 2018 में आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने अपने पद से केंद्र सरकार से विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान भी राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा था। बता दें कि उर्जित पटेल से पहले पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन भी इस्तीफा दे चुके हैं। मोदी सरकार में पूर्व गवर्नरों की नाराजगी खुलकर सामने आ चुकी है। राघुराम राजन आए दिन कई मंचों पर केंद्र सरकार की गलतियों का जिक्र कर चुके हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF