कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर बोले राहुल गांधी- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-10-2020 / 9:57 PM
  • Update Date: 20-10-2020 / 9:57 PM

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा इमरती देवी को आइटम कहे जाने का मुद्दा अभी भी काफी गरमाया हुआ है। इसको लेकर मध्यप्रदेश में जगह जगह पर धरना प्रदर्शन भी हो रहे हैं यहीं नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कमलनाथ पर जमकर हमला बोला था।

इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है और कहा है कि उन्हें इस तरह की भाषा बिल्कुल पसंद नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया। मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो. यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधा और कहा कि कमलनाथ खुद से ज्यादा किसी को श्रेष्ठ नहीं मानते हैं और इसी कारण ये सरकार तबाह हुई है। उन्होंने कहा कि अब भी आपको (कमलनाथ) इमरती देवी का नाम याद नहीं आया। 24 घंटे पूरे देश ने इमरती देवी को देखा। वो आपके मंत्रिमंडल की सदस्य रही हैं। सीधे-सीधे माफी क्यों नहीं मांगते? और ‘आइटम’ को जायज ठहरा रहे हैं। मैंने कल सोनिया गांधी जी को पत्र लिखा था उसका उत्तर मुझे नहीं मिला है।

उल्लेखनीय है कि इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा था, डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम? इस बीच, वहां मौजूद जनता जोर-जोर से इमरती देवी-इमरती देवी कहने लगी। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, मैं क्या उसका नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है?

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF