तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी के मन में तमिल लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-01-2021 / 2:45 PM
  • Update Date: 23-01-2021 / 2:45 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस साल होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन में तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वह सोचते हैं कि तमिल लोगों, भाषा एवं संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए।

किसानों के विरोध को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनकी सरकार बड़े उद्योगपतियों के हितों की रक्षा के लिए किसानों की दुर्दशा को नजरअंदाज कर रही है। उन्होंने कहा, सरकार को किसानों से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए हम किसानों के साथ खड़े हैं। पीएम मोदी भारत के बड़े व्यापारियों के साथ हैं जो उन्हें मीडिया उपलब्ध कराते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है, मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि बीजेपी का जो माइंडसेट है उसके साथ हमें अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा।

भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर 10-15 उद्योगपतियों का कब्ज़ा है। भारत अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है, हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है और हम इससे जल्दी बाहर नहीं निकलेंगे क्योंकि सरकार उन लोगों को नहीं सुनना चाहती है जो देश को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उनका तमिलनाडु के लोगों के साथ पारिवारिक रिश्ता है, राजनीतिक नहीं। उन्होंने कहा, तमिलनाडु के साथ मेरा रिश्ता हमेशा एक परिवार की तरह है, भरोसे और ईमानदारी से। मैं किसी भी स्वार्थ के लिए यहां नहीं हूं।

कांग्रेस के अनुसार, राहुल गांधी मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के समर्थन के लिए तिरुपुर, इरोड, करूर जिलों सहित पांच जिलों को कवर करते हुए पश्चिमी क्षेत्र में तीन दिनों के लिए दक्षिणी राज्य में प्रचार करेंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF