तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- मैं भ्रष्ट नहीं हूं, इसलिए भाजपा मुझसे डरती है

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 27-02-2021 / 6:15 PM
  • Update Date: 27-02-2021 / 6:15 PM

नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को तूतूकुड़ी जिले पहुंचे हैं। तूतूकुड़ी पहुंचने पर समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।तूतूकुड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद कर रही है। इसके चलते लोगों को संसद और न्यायपालिका पर भरोसा नहीं रहा। राहुल ने कहा कि मैं भ्रष्ट नहीं हूं, इसलिए भाजपा मुझसे डरती है।

कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है, तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योंकि एक संस्था आरएसएस हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। इसके चलते आलम यह हो गया है कि संसद और न्यायपालिका पर किसी का भरोसा नहीं बचा है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार ईडी और सीबीआई का बेजा इस्तेमाल कर ही है। राहुल ने आगे का कि भाजपा जानती है कि मैं भ्रष्टाचारी नहीं हूं, इसलिए वह मुझसे डरती है।

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, मैं न्यायपालिका के साथ-साथ में भी महिला आरक्षण का पूरी तरह समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत के पुरुषों को महिलाओं के प्रति नजरिया बदलने की जरूरत हैं। वे महिलाओं को भी उस नजर से देखें, जिससे स्वयं को देखते हैं।  राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस देश के सेक्युलर ढांचे पर हमला कर रहे हैं। ये न केवल संविधान बल्कि हमारे इतिहास और संस्कृति पर भी हमला कर रहे हैं। इसके खिलाफ हम सबको मिलकर लड़ने की जरूरत है।

कार्यक्रम में राहुल गांधी ने वीओसी कॉलेज में चिदंबरनार की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया। बता दें कि राहुल गांधी ने तीन दिन के तमिलनाडु के दौरे पर हैं। तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होगा और 2 मई को नतीजे आएंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF