राफेल मामले पर राहुल गांधी ने दी पीएम मोदी को खुली बहस की चुनौती

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-04-2019 / 9:24 PM
  • Update Date: 10-04-2019 / 9:25 PM

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में धांधली का आरोप दोहराते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस मामले में खुली बहस की चुनौती दी। गांधी ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से कहा कि मैं फिर कहता हूं कि युद्धक विमान राफेल की खरीद में धांधली हुयी है। मै अपनी बात पर कायम हूं। इस मामले पर जब सच्चाई सामने आएगी तो उसमें अनिल अंबानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम होगा। मैं अब भी कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री जहां चाहें मुझसे इस मामले में बहस कर सकते हैं। मैं हर जगह के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे में धांधली के आरोपों की जांच कराने का बात स्वीकार की है। यह कांग्रेस की दलील की पुष्टि करता है। गांधी ने गौरीगंज स्थित कलेक्ट्रेट में परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में अपनी परंपरागत सीट अमेठी से पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर गांधी के साथ उनकी मां सोनिया गांधी , बहन एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पति राबर्ट वाड्रा, उनके बच्चे रेहान और मारिया जिला निर्वाचन अधिकारी राम मनोहर मिश्रा के कार्यालय में मौजूद रहे।

इससे पहले उन्होने करीब 40 मिनट लंबा रोड शो निकाला जिसमें परिवार के सदस्य और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष स्वास्थ्य कारणों से रोड शो में शामिल नहीं हुईं थीं और सीधे कलेक्ट्रेट पहुंची। अमेठी में पांचवें चरण में छह मई को मतदान होना है।

गांधी ने नामांकन की प्रक्रिया के पहले दिन ही अपना पर्चा दाखिल किया है। गुरूवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नामांकन करेंगी। गौरतलब है कि गांधी इस बार अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव मैदान में हैं और वहां चार अप्रैल को पर्चा दाखिल कर चुके हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF