पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने आरबीआई को दी सलाह, कहा – राहुल द्रविड़ की तरह करें काम, सिद्धू की तरह नहीं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-11-2018 / 10:20 PM
  • Update Date: 08-11-2018 / 10:20 PM

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) विवाद के शांत होते ही मोदी सरकार के लिए रिजर्व बैंक नया सिरदर्द बनता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के वरिष्ठ अधिकारियों ने सरकार पर केंद्रीय बैंक के कामकाज में दखल देने का आरोप लगा रहे है। इस बीच आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने सलाह दी है।

एक निजी समाचार चैनल को इंटरव्यू देते हुए पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि मौजूदा परिस्थिति में आरबीआई की भूमिका राहुल द्रविड़ की तरह धीर-गंभीर फैसले लेने वाले की होनी चाहिए न कि नवजोत सिंह सिद्धू की तरह बयानबाजी करने वाले की।

आरबीआई का पक्ष लेते हुए उन्होंने आगे कहा – एक स्वतंत्र और स्वायत्त केन्द्रीय बैंक से राष्ट्र को फायदा ही मिलता है। राजन ने कहा कि भारत सरकार और केन्द्रीय रिजर्व बैंक के बीच मचे संग्राम में जब ही लगाम लग सकती है जब दोनों एक-दूसरे की मंशा और स्वायत्तता का सम्मान कर सकेंगे।

मोदी सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बीच जारी टकराव अब किसी से छिपी नहीं है। वित्तीय फैसलों में मतभेद के चलते देश की टॉप बैंक और मोदी सरकार के बीच टकराव चल रहा है। इस मामलें में मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री ने भी बयान देकर आरबीआई पर निशाना साधा था।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF