भारत पहुंचे राफेल लड़ाकू विमान, दिया गया वाटर सैल्यूट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-07-2020 / 7:23 PM
  • Update Date: 29-07-2020 / 7:23 PM

नई दिल्ली। देश को जिस पल का इंतजार था वो अब आ गया है। हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर बुधवार दोपहर को राफेल लड़ाकू विमानों की लैंडिंग हुई। फ्रांस की ओर से आने वाले विमानों की ये पहली खेप है। जब पांचों लड़ाकू विमान अंबाला पहुंचे तो यहां पर वाटर सैल्यूट के जरिए इनका स्वागत किया गया।

इन पांचों लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को फ्रांस से उड़ान भरी थी, जिसके बाद ये यूएई पहुंचे। और बुधवार सुबह इन्होंने वहां से उड़ान भरी, दोपहर को सभी विमान अंबाला एयरबेस पर पहुंचे। वाटर सैल्यूट के साथ इनका स्वागत किया गया। इस दौरान वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया भी अंबाला में मौजूद रहे, राफेल विमान को भारत लाने वाले सभी पायलटों से वायुसेना प्रमुख ने मुलाकात की और उन्हें बधाई दी।

राफेल विमानों के अंबाला एयरबेस पर लैंड करने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, बर्ड्स अंबाला में सुरक्षित उतर गए हैं। भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है। ये मल्टीरोल वाले विमान वायुसेना की क्षमताओं में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। मैं एक भारतीय वायुसेना को बधाई देता हूं। झे यकीन है कि 17 गोल्डन एरोज स्क्वाड्रन, ‘उदयम आश्रम’ के अपने आदर्श वाक्य को जारी रखेंगे। मुझे बेहद खुशी है कि भारतीय वायुसेना की युद्धक क्षमता को समय पर बढ़ावा मिला।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF