राफेल संबंधी आरोप बेबुनियाद और झूठे: जेटली

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-08-2018 / 7:08 AM
  • Update Date: 09-08-2018 / 7:08 AM

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में गड़बड़ी की शिकायतों को आज ‘अप्रामाणिक’ और ‘झूठ को फिर से झाड़-फूककर पेश किया जाना’ करार दिया तथा कहा कि ये आरोप उन ताकतों द्वारा लगाए जा रहे हैं जो अपनी प्रासंगिकता साबित करने में लगातार हताश हो रही हैं। जेटली ने फेसबुक पर ‘द राफेल फाल्सहुड रिपीटेड’ शीर्षक से लिखा, आज दोहराये गये निराधार आरोपों में रत्ती भर सच्चाई नहीं है और न ही बेबुनियाद आरोपों के समर्थन में जुटाये गये तथ्य एवं भारी भरकम दस्तावेज की पुष्टि के लिए कुछ है।

उनका ब्लॉग राफेल के इस सौदे में प्रशांत भूषण तथ दो पूर्व भाजपा मंत्रियों- यशवंत सिन्हा एवं अरुण शौरी द्वारा लगाये गये घोटाले के आरोप के बाद आया है। जेटली ने कहा, सरकार के खिलाफ अपुष्ट आरोप कुछ नहीं, बल्कि उन शक्तियों द्वारा झूठ को फिर से झाड़-फूककर पेश किया जाना है जो अपनी प्रासंगिकता साबित करने में लगातार हताश होते जा रहे हैं। सरकार ने पहले ही इस मुद्दे पर विकृत कर पेश की गयीं चीजों एवं दुष्प्रचार का प्रभावी तरीके से जवाब दे दिया था।

उन्होंने कहा कि ये आरोप राफेल लड़ाकू विमान की खरीद के लिए 2016 में दो सरकारों के बीच हुए समझौते के बारे में झूठ और मनगढ़ंत तथ्य फैलाकर सरकार को बदनाम करने की बस एक और कोशिश हैं। उन्होंने कहा कि यह और भी निंदनीय है कि सरकार की छवि धूमिल करने की नयी कोशिश संसद में ऐसी ही कोशिश के औंधे मुंह गिरने के लगभग दो हफ्ते बाद की गयी है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF