सिंधू ने रचा इतिहास- ओकुहारा को हराकर जीता कोरिया ओपन का खिताब

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-09-2017 / 3:11 PM
  • Update Date: 17-09-2017 / 3:11 PM

नई दिल्ली। भारत की पीवी सिंधु ने रविवार को इतिहास रच दिया। सिंधु ने कोरिया ओपन के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा कर विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में ओकुहारा के हाथ मिली हार का बदला ले लिया।

24 मिनट चला मुकाबला
ओकुहारा ने विश्व चैंपियनशिप में सिंधु को कड़े मुकाबले में हरा दिया था। सियोल में सिंधु ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में नोजोमी ओकुहारा को 22-20, 11-21 और 21-18 से हराते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। मैच एक घंटे 24 मिनट तक चला। और अंत में बाजी सिंधु के हाथ लगी।

बनीं पहली भारतीय महिला
यह खिताब जीतने वाली सिंधु पहली भारतीय बन गई हैं। 1991 से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अब तक किसी भारतीय को सफलता हाथ नहीं लगी थी।

दोनों के बीच कांटे की टक्कर
विश्व की नंबर 5 पीवी सिंधु और नंबर 6 जापान की नोजोमी ओकुहारा के बीच कोरिया ओपन के खिताबी मुकाबले में कांटे की टक्कर हुई। दोनों में से कोई भी पीछे हटने को राजी नहीं थीं। दोनों के बीच इससे पहले सात मुकाबलों में ओकुहारा 4-3 से आगे थीं। लेकिन अब दोनों के बीच हिसाब बराबर हो गया है।

ओकुहारा को नहीं मिला मौका
विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में हार के बाद सिंधु नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ इस खिताबी मुकाबले में शुरू से आक्रामक नजर आईं। और ओकुहारा को किसी प्रकार का मौका नहीं दिया।

अमिताभ ने दी बधाई
मेगा स्टार अमिताभ बच्चनने इस जीत पर सिंधु को बधाई दी है। ट्विटर पर अमिताभ ने कहा कि सिंधु ने फाइनल मुकाबला जीतकर हार का मीठा बदला ले लिया।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF