भारत बंद के दौरान प. बंगाल में हिंसा, बस में की तोड़फोड़, राहुल गांधी ने किया बंद का समर्थन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-01-2020 / 2:23 PM
  • Update Date: 08-01-2020 / 2:24 PM

नई दिल्ली। ऑल इंडिया ट्रेड यूनियंस ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। इसका असर देश के कुछ हिस्सों में देखने को मिला। पश्चिम बंगाल में जहां 24 परगना में ट्रेन की पटरियों पर बम मिले हैं वहीं तोड़-फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं। प्रदर्शनकारियों ने एक सरकारी बस में तोड़फोड़ की है। बंगाल में प्रदर्शनकारियों के द्वारा लगातार बस को रोका जा रहा है और हाइवे में जाम लगाया जा रहा है।

जबकि सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के बस ड्राइवरों ने हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाई। मुंबई में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों ने भारत पेट्रोलियम में विनिवेश के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं, चेन्नई में माउंट रोड पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। मुंबई और केरल में भी लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कमजोर करने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, मोदी-शाह सरकार की जनविरोधी, श्रमिक विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा की है और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कमजोर किया जा रहा है, ताकि इन्हें मोदी के पूंजीपति मित्रों को बेचने को सही ठहराया जा सके। गांधी ने कहा, आज 25 करोड़ कामगारों ने इसके विरोध में भारत बंद बुलाया है। मैं उन्हें सलाम करता हूं।

भारत बंद को भारतीय व्यापार संघ, ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर, हिंद मजदूर सभा (एचएमएस), स्व-रोजगार महिला संघ, ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस (एआईटीयूसी), लेबर प्रोग्रेसिव फेडरेशन शामिल हैं। इसके अलावा (एलपीएफ), यूनाइटेड ट्रेड यूनियन कांग्रेस (यूटीयूसी), ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियंस (एआईसीसीटीयू), इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (आईएनटीयूसी) और ट्रेड यूनियन कोऑर्डिनेशन सेंटर ने समर्थन दिया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF