पं. बंगाल उपचुनाव: तीनों सीटों पर टीएमसी को मिली जीत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-11-2019 / 8:56 PM
  • Update Date: 28-11-2019 / 8:57 PM

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड की चार सीटों पर सोमवार को हुए विधानसभा उपचुनाव के परिणाम गुरुवार को घोषित हुए। पश्चिम बंगाल में जहां टीएमसी ने तीनों सीट पर जीतकर अपना दबदबा बरकरार रहा है, वहीं उत्तराखंड में भी सत्ताधारी भाजपा ने अपनी पकड़ बनाए रखी है।

पश्चिम बंगाल के तीन विधानसभा सीटों में से करीमपुर सीट पर टीएमसी के बिमलेंदु सिंघाराय ने भाजपा के प्रकाश मजुमदार पर 24,199 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। खड़गपुर सदर सीट पर टीएमसी के प्रदीप सरकार ने भाजपा के प्रेमचंद्र झा को 20,811 वोटों के अंतर से हराया। कांग्रेस के चितरंजन मंडल तीसरे स्थान पर रहे।

कालियागंज विधानसभा सीट से टीएमसी के तपन देब सिंघा ने भाजपा के कमल चंद्र सरकार को 2,304 मतों के अंतर से हराया। कांग्रेस के लिए यहां मिली हार सबसे बड़ा झटका रहा, क्योंकि यह कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। उपचुनाव कांग्रेस विधायक परमार्थनाथ राय के निधन के बाद हुआ।

वहीं उत्तराखंड में पिथौरागढ़ में भाजपा की चंद्रा पंत ने कांग्रेस की प्रत्याशी अंजु लुंथी को पराजित किया। उपचुनाव विधायक और पूर्व मंत्री प्रकाश पंत की मृत्यु के बाद उपचुनाव करना पड़ रहा है। भाजपा ने उनकी पत्नी चंद्रा पंत को सीट से उतारा था।

बंगाल में मिली जीत से गदगद ममता बैनर्जी ने इसे मां, माटी, मानुस की जीत बताया। साथ ही उन्होंने साथ ही भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता के गुरुर में प्रदेश की जनता का अपमान करने का परिणान उन्हें भुगतना पड़ा है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की करीमपुर, खड़गपुर सदर और कालीगंज विधानसभा सीट और उत्तराखंड की पिथौरागढ़ सीट में सोमवार को उपचुनाव हुआ था। पश्चिम बंगाल की खड़गपुर सदर और करीमपुर में उपचुनाव मौजूदा विधायकों के सांसद बन जाने की वजह से तो उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज में कांग्रेस के मौजूदा विधायक परमहंस राय के निधन के बाद उपचुनाव कराना पड़ रहा है। वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के विधायक की मौत के बाद चुनाव करना पड़ा है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF