छत्तीगसढ़ : जगदलपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- पहले की सरकार अपने-पराए में भेदभाव करती थी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-11-2018 / 6:06 PM
  • Update Date: 09-11-2018 / 6:06 PM

जगदलपुर। छत्तीगसढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है। बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जगदलपुर में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत छत्तीसगढ़ी भाषा में की। जगदलपुर के लाल बाग मैदान में आमसभा को पीएम मोदी ने संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान न सिर्फ विकास की बातें की, बल्कि कांग्रेस पर भी हमला बोला।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर रैली में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने चुनावी को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बस्तर में जब भी आया हूं विकास की नई योजना लेकर आया हूं। पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि अब भेदभाव नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि अब सही व्यक्ति तक उसका हक पहुंच रहा है। सरकार हर वक्त जनता के साथ खड़ी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार अपने और पराए में भेदभाव करती थी। लेकिन, अब ये भेदभाव खत्म हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि दस साल से कांग्रेस केन्द्र में थी लेकिन कभी भी छत्तीसगढ़ के विकास की जरूरत को नहीं समझा और राज्य के विकास में बाधाएं खड़ी की। उन्होंने कभी राज्य के विकास के बारे में सोचा तक नहीं था।

पीएम मोदी ने नक्सलवाद पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने सवाल उठाया कि नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध क्यों किया जा रहा है? पीएम मोदी ने कहा – अब अर्बन नक्सली शहरों में रहते हैं। नक्सलवाद पर विपक्ष का रवैया दोतरफा है। अर्बन नक्सली को बचानेवाले नक्सलवाद पर बात करते हैं। शहरी नक्सली बड़े शहरों, बड़े घरों में रहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर अपने हमले को और तेज करते हुए आगे कहा- पता नहीं क्यों कांग्रेस आदिवासियों का मजाक बनाती है। एक बार जब मैं देश के उतर-पूर्वी राज्य की एक रैली में गया था तो उन लोगों ने पारंपरिक आदिवासी हेडगियर पहना था। लेकिन, कांग्रेस के नेता उसका मजाक बना रहे थे। यह आदिवासी संस्कृति का मजाक है।

जगदलपुर रैली में पीएम मोदी – हमें विकास भी सबका करना है और साथ भी सबका चाहिए। अब मेरे तेरे का खेल देश में नहीं चलेगा। उन्होने कहा- मैं बस्तर के लोगों से यह अपील करता हूं कि वह एक तरफ जहां शहरी नक्सलियों को बचाने का प्रयास करते हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ में राज्य को माओवाद मुक्त करने की बात बोलते हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF