प्रो कबड्डी – बंगाल को हराकर गुजरात फाइनल में

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-10-2017 / 12:03 PM
  • Update Date: 25-10-2017 / 12:04 PM

मुंबई। गुजरात फाच्र्यून जाएंट्स ने बंगाल वॉरियर्स को एकतरफा अंदाज में पहले क्वालिफायर में 42-17 से शिकस्त देकर वीवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र के फाइनल में प्रवेश कर लिया। खिताबी मुकाबला 28 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

गुजरात की टीम ग्रुप चरण में जोन-ए में 87 अंकों के साथ शीर्ष पर रही थी जबकि बंगाल की टीम 77 अंकों के साथ जोन-बी में शीर्ष पर रही थी। इस हार के बावजूद बंगाल की उम्मीदें अभी कायम है और उसे 26 अक्टूबर को होने वाले दूसरे क्वालिफायर में एक और मौका मिलेगा। बंगाल का क्वालिफायर दो में एलिमिनेटर तीन के विजेता से मुकाबला होगा। क्वालिफायर दो की विजेता टीम फाइनल में गुजरात से भिड़ेगी।

इससे पहले पुणेरी पल्टन ने यूपी योद्धा को पहले एलिमिनेटर में 40-38 से और गत चैंपियन पटना पाइरेट्स ने नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को दूसरे एलिमिनेटर से 69-30 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। गुजरात को बंगाल से अपना मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। गुजरात ने आधे समय तक 13-10 की बढ़त बनाई थी। गुजरात ने दूसरे हाफ में जहां तूफानी प्रदर्शन करते हुए 29 अंक बटोरे वहीं बंगाल की टीम केवल सात अंक जुटा पाई। गुजरात के लिए सचिन ने नौ और महेंद्र ने आठ अंक जुटाए जबकि सुनील कुमार, प्रवेश भैंसवाल, राकेश नरवाल और अबुजर मेघानी ने चार-चार अंक बटोरे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF