असम पहुंची प्रियंका गाधी, मां कामाख्या मंदिर में की पूजा-अर्चना

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-03-2021 / 6:07 PM
  • Update Date: 01-03-2021 / 6:07 PM

गुवाहाटी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुवाहाटी के कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही सोमवार को असम के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होगा। प्रिंयका सबसे पहले जलुकबारी इलाके में रुकी, जहां कांग्रेस समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह नीलाचल हिल्स स्थित शक्ति पीठ के लिए रवाना हो गईं।

प्रियंका गांधी यहां लाल पोशाक में नजर आईं। यह रंग शक्ति का प्रतीक भी माना जाता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह काफी समय से मंदिर आना चाहती थीं और उनकी यह इच्छा पूरी हो गई। उन्होंने कहा, मैंने अपने, अपने परिवार और सबसे अधिक असम के लोगों लिए दुआएं मांगी। राज्य में आगामी चुनाव के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि राजनीति के बारे में बाद में बात करेंगे।

इसके बाद प्रियंका गांधी ने लखीमपुर का दौरा किया। यहां उन्होंने चाय बागानों में काम करने वाले लोगों के साथ पारंपरिक झूमर डांस भी किया। गौरतलब है कि गुवाहाटी के विश्व प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर का 1565 में कोच राजा नरनारायण ने पुनर्निर्माण करवाया था। यह भारत के 51 पवित्र धार्मिक स्थलों में से एक है।

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 14 फरवरी को असमका दौरा किया था। उन्होंने पूर्वी असम के शिवसागर में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित किया था। गौरतलब है कि असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होना है। जबकि वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF