महाराष्‍ट्र में सियासी हलचल, अमित शाह से फडणवीस तो सोनिया से मिलेंगे पवार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-11-2019 / 12:42 PM
  • Update Date: 04-11-2019 / 12:42 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सियासी हलचल अब दिल्ली पहुंच चुकी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार सुबह दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं। अटकलें हैं कि शिवसेना, राकांपा-कांग्रेस से समर्थन लेकर अपनी सरकार बनाने की तैयारी में है। रविवार को शिवसेना ने कहा था कि उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है।

इस बैठक का औपचारिक उद्देश्य वैसे तो महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से किसानों को हुए नुकसान पर राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (एनडीआरएफ) के तहत मिलनेवाली सहायता पर चर्चा बताया जा रहा है। लेकिन इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र के सियासी संकट पर भी चर्चा तय मानी जा रही है।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत शाम को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। राउत ने बताया कि वे राज्यपाल से अपील करेंगे कि सबसे बड़ी पार्टी को पहले सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें। इससे पहले राउत ने कहा था कि उनके पास 170 विधायको का समर्थन है और मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। राउत ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि विधायको का समर्थन हासिल करने के लिए सरकारी एजेंसियों और अपराधियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसका खुलासा करूंगा।

संजय राउत ने राकांपा नेता अजित पवार को मैसेज भी भेजा है। पवार ने राउत के इस मैसेज को सार्वजनिक किया। इसमें राउत ने लिखा है- नमस्कार मी, संजय राउत, जय महाराष्ट्र। इस पर अजीत पवार ने कहा कि मैं फोन करके जांच करूंगा कि राउत ने फोन क्यों किया। शिवसेना के 170 विधायको के समर्थन के दावे पर अजित ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF