पीएनबी घोटाला: नीरव और चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-04-2018 / 6:39 PM
  • Update Date: 08-04-2018 / 6:39 PM

नई दिल्ली। विशेष सीबीआई अदालत ने नीरव और चौकसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है। इसके साथ ही हीरा कारोबारी नीरव मोदी से 13,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का झटका झेल रहे पंजाब नेशनल बैंक ने मोदी की अमेरिकी कंपनी फायरस्टार डायमंड की दिवालियापन प्रक्रिया रुकवा कर कुछ रकम वापस हासिल करने की कोशिशें शुरू कर दी है।

बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) सुनील मेहता ने कहा कि अमेरिका में कंपनी की दिवालियापन प्रक्रिया में बैंक का पक्ष मजबूती से रखने के लिए हाल ही में कई वकीलों को नियुक्त किया गया है। मेहता ने कहा, नीरव मोदी द्वारा किए घोटाले की रकम का हिस्सा फायरस्टार डायमंड में लगा होने की पूरी संभावना है। ऐसे में अमेरिकी संस्थाओं द्वारा फायरस्टार डायमंड के दिवालियापन आवेदन पर सुनवाई से पहले बैंक का पक्ष सुना जाना जरूरी है। इसलिए इस मामले में बैंक का पक्ष रखने के लिए हमने हाल ही में वकीलों की नियुक्ति की है।

हालांकि मेहता ने वकीलों के नाम या उनकी संख्या बताने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी की अमेरिकी कंपनी की दिवालियापन प्रक्रिया में बैंक कानूनी तरीके से हिस्सेदार होना चाहता है। इसलिए दिवालियापन प्रक्रिया को अंजाम देने वाली सभी अमेरिकी संस्थाओं से गुजारिश की गई है कि वे इस मामले में पीएनबी को भी पक्षकार बनाएं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF