PNB घोटाला : नीरव मोदी की बहन के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया ‘रेड कॉर्नर नोटिस’

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-09-2018 / 7:07 PM
  • Update Date: 12-09-2018 / 7:07 PM

मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक कर्ज घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हुआ है। इंटरपोल के इस गिरफ्तारी वारंट में कहा गया है कि 13,500 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी 44 वर्षीय पूर्वी दीपक मोदी की जरूरत है।

नोटिस में कहा गया है कि पूर्वी अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी बाेलती हैं और बेल्जियम की नागरिक हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार, इंटरपोल ने हमारे आग्रह पर धनशोधन मामले में पूर्वी मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है। घोटाले की जांच कर रहे ईडी और सीबीआई का आरोप है कि पूर्वी मोदी की घोटाले में प्रमुख भूमिका है और वह 950 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग में हिस्सेदार है। ईडी पूर्वी से घोटाले के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

यह जांच एजेंसी पीएनबी फ्रॉड केस के सिलसिले में पुरवी से पूछताछ करना चाहती है। पुरवी को इस केस में सबसे पहले इसी साल मार्च में नामजद आरोपी बनाया गया था। उसपर मुंबई में पंजाब नैशनल बैंक की ब्रेडी हाउस शाखा में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इंटरपोल के नोटिस के मुताबिक, पूर्वी अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी बोलती है और बेल्जियम की नागरिक है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF