आज गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, सामूहिक ई-गृह प्रवेश समारोह में होंगे शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-08-2018 / 1:24 PM
  • Update Date: 23-08-2018 / 1:24 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को गुजरात जाएंगे वह प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख से भी अधिक लाभार्थियों के सामूहिक ई-गृह प्रवेश समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसमें 2022 तक सबके लिए आवास का लक्ष्य रखा गया है। गुजरात में इस योजना के तहत एक लाख से भी अधिक आवास बनाये जा चुके हैं और 26 जिलों में ये लाभार्थी सामूहिक तौर पर ई- गृह प्रवेश करेंगे।

वलसाड़, नवसारी, तापी, सूरत और डांग पांच जिलों के लाभार्थी वलसाड़ में एकत्र होंगे। शेष जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश विकासखंड स्तर पर आयोजित किया जायेगा। इन जिलों के लाभार्थियों को वीडियो लिंक से वलसाड के कार्यक्रम से जोड़ा जायेगा। इस समारोह से दो लाख से भी अधिक लोगों को जोडे जाने की योजना है। मोदी इस दौरान चुनिंदा लाभार्थियों को विभिन्न विकास योजनाओं जैसे दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत प्रमाण पत्र तथा रोजगार पत्र देंगे।

वह महिला बैंक मित्रों को नियुक्ति पत्र और मिनी एटीएम भी वितरित करेंगे। इसके बाद मोदी जूनागढ़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वे जूनागढ़ में सरकारी सिविल अस्पताल, जूनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजना और खोखरदा में एक दुग्ध प्रसंस्करण संयंत्र शामिल है। वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह गुजरात अपराध विज्ञान विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। वह राजधानी दिल्ली लौटने से पहले गांधीनगर में सोमनाथ न्यास की बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF