कोरोना संकट पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-11-2020 / 6:37 PM
  • Update Date: 24-11-2020 / 6:37 PM

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए 8 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा की। उन्‍होंने सभी से कोरोना से निपटने के लिए रणनीति बनाने का निर्देश दिया। मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा के बाद पीएम मोदी ने कहा कि चौथे चरण में लोगों को कोरोना की गंभीरता के प्रति फिर से जागरूक करना होगा। कोरोना की वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कोरोना की वैक्सीन कब तक आएगी हमें नहीं पता, हमारे वैज्ञानिक इस पर काम कर रहे हैं, लेकिन हमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतनी है।

इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। बैठक के दौरान बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश भर में कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं ऐसे में पूरे देश में मास्क पहनना अनिवार्य करना है और साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर भी जोर देना होगा। अमित शाह ने इस बात को लेकर भी बैठक में चिंता जताई की कोरोना के मामले यूरोप और अमेरिका में दोबारा तेजी से बढ़ रहे हैं, ऐसे में हमें भी बेहद सावधान रहने की जरूरत है। वहीं बैठक में इनके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी मौजूद हैं।

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में कोरोना की तीसरी लहर की वजह प्रदूषण है। आसपास के राज्यों में जलाई जा रही पराली से दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ा है और इससे कोरोना के मामलों में भी तेजी आ रही है। 10 नवंबर को दिल्ली में 8600 कोरोना संक्रमण के केस आए थे और उसके बाद से मामले घट रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने पराली जलाने मामले में पीएम से दखल देने की मांग की। सीएम केजरीवाल ने बैठक में केंद्र सरकार के अस्पताल में अतिरिक्त 1000 आईसीयू बेड की भी मांग की है।

वहीं पीएम मोदी के साथ बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोरोना के मरीजों का इलाज ठीक से चल रहा है। वहीं ममता ने केंद्र से GST के बकाया भुगतान की मांग की। पीएम मोदी के साथ बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जब कोरोना के आंकड़े बता रहे थे तो पीएम ने उन्हें रोकते हुए कहा कि हमें आंकड़े मत बताइए बस इतना बताइए की कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए राज्य सरकार की तरफ से क्या कदम उठाए गए। वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि वैक्सीन के वितरण के लिए राज्य में टास्क फोर्स तैयार है।

बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हिस्सा लिया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF