पीएम मोदी कल करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना टीकाकरण को लेकर होगी चर्चा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-01-2021 / 7:10 PM
  • Update Date: 10-01-2021 / 7:10 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोवा टीकाकर को लेकर सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक शाम 4 से शुरू होगी। पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक भारत में ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) की ओर से दो वैक्सीनों के आपात इस्तेमाल पर मंजूरी के बाद होने जा रही है। डीजीसीआई ने भारत में सीरम इंस्टीट्यूट के कोवीशिल्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

इस बैठक में पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग कोरोना टीकाकरण को लेकर चर्चा करेंगे। बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री कोरोना टीकाकरण के लिए अपनी तैयारियों से पीएम मोदी को अवगत कराएंगे। इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी।

जिस तरह से कोरोना काल में पीएम मोदी इलाज की व्यवस्थाओं को लेकर लगातार मुख्यमंत्रियों से चर्चा के जरिए सुझाव लेते थे, अब उसी तरह टीकाकरण अभियान के दौरान सभी राज्यों से सुझाव लेने की पहल हुई है। बैठक में राज्यों के सुझाव के आधार पर टीककरण की रणनीति बनेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से केंद्र सरकार की तैयारियों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों को भी अवगत कराया जाएगा।

बता दें कि देश में दो मेड इन इंडिया वैक्सीन बन चुकी है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है। जिसके बाद देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान चलना है। सभी राज्य इस बड़े टीकाकरण अभियान की तैयारियों में जुटे हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF