पीएम मोदी आज शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-06-2020 / 10:02 AM
  • Update Date: 30-06-2020 / 10:02 AM

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जारी जंग और चीन से सीमा पर तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 4 बजे देश को संबोधित करने जा रहे हैं। पहली बार है कि पीएम मोदी ना तो सुबह और ना ही रात में बल्कि शाम 4 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं। पीएमओ की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक, मोदी शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। यह प्रधानमंत्री का छठवां राष्ट्र के नाम संबोधन होगा, जो वह कोरोना के दौर में देंगे।

माना जा रहा है कि भारत-चीन के बीच तनाव को लेकर भी पीएम मोदी संबोधन कर सकते हैं, या फिर सोमवार को जारी हुए अनलॉक 2 के दिशा निर्देश को लेकर भी उनका संबोधन केंद्रित हो सकता है। पीएमओ की ओर से पीएम मोदी के संबोधन की यह जानकारी ऐसे समय पर दी गई है, जबकि कुछ ही देर पहले सरकार ने 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया है।

फिलहाल अभी यह नहीं बताया गया है कि पीएम मोदी किस मुद्दे पर देश को संबोधित करेंगे, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वह भारत चीन संबंधों को लेकर कोई बात देश के सामने रख सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया है तो सभी अटकलों से अलग कुछ बात कही है।

बता दें कि बीते रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन तनाव पर कहा था कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है। अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है। यही तो देश की ताकत है। आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF