पीएम मोदी की सांसदों पर सख्ती, कहा- जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी पर ना जाए मुझे बताओ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-07-2019 / 12:53 PM
  • Update Date: 16-07-2019 / 12:53 PM

नई दिल्ली। दिल्ली में भाजपा के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों का संसदीय दल बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इस बैठक को पीएम मोदी ने भी संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने सांसदों से समाज सेवा से जुड़ने के लिए कहा। उन्होंने संसद में गैरमौजूद रहने वाले सांसदों को निर्देश भी दिया।

पीएम मोदी ने सभी सांसदो से कहा कि जल संकट को कैसे दूर किया जाए इसपर सभी को एकजूट होकर काम करना होगा। इसके लिए सभी सांसदों और मंत्रियों का संसद में माजूद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठकर जमीनी स्तर पर रिपोर्ट देखनी होगी और जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी होगी।

पीएम ने पशुपालन पर चर्चा करते हुए सांसदों से मवेशियों से संबंधी बीमारियों से निपटने के लिए कहा जो साल के इस वक्त में काफी फैलने लगती हैं। पीएम ने 115 पिछड़े जिलों में खास तौर पर सांसदों को काम करने की जरूरत बताई।

पीएम की सांसदों को नसीहत
पीएम ने कहा की मानवीय सवेंदना से जुड़े अहम विषय पर काम करना है। संसद में सासंदो की उपस्थिति को लेकर भी पीएम ने सासंदो को ज्यादा से ज्यादा उपस्थित रहने के निर्देश दिए, सहकारी बैठकों में मौजूद रहने के भी निर्देश दिए। पीएम ने सामाजिक कार्यों में भी सासंद को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने को कहा। पीएम मंत्रियों की कार्यशैली को लेकर थोड़े नाराज दिखे। कहा मंत्रियों के कार्य पर सासंद भी नजर रखें। पीएम ने कहा कि विपक्ष के नेता मुझे रोस्टर में न आने वाले मंत्रियों की लिखित शिकायत करते हैं। ऐसे मंत्रियों के बारे में मुझे जानकारी दें मुझे सबको ठीक करना आता है।

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के आचरण पर जताया दुख
इसके साथ ही पीएम ने कर्नाटक विधानसभा में स्पीकर के आचरण को लेकर नाराजगी जाहिर की। कर्नाटक मुद्दे पर पीएम ने स्पीकर के रवैये पर दुख जताया, ऐसी राय थी कि वो बहुत जानकर हैं लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो त्यागपत्र पर फैसला लेने में देरी कर रहे हैं। मोदी ने ये भी कहा कि, 2025 तक टीबी मुक्त भारत का लक्ष्य रखा है, सभी सांसदों से इस दिशा में काम करना है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF