पीएम मोदी ने केरल में शुरू की कई परियोजनाएं, कहा- विकास धर्म-जाति का भेदभाव नहीं देखता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 19-02-2021 / 6:58 PM
  • Update Date: 19-02-2021 / 6:58 PM

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केरल में बिजली परियोजना और शहरी विकास परिजोयनाओं का उद्घाटन कर उनकी आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 6 सालों में भारत की सोलर उत्पादन क्षमता 13 गुना बढ़ गई है।

पीएम मोदी ने इसे ऊर्जा का नया विकल्प बताया। पीएम ने यह भी कहा कि सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत तेजी से काम कर रहा है। आने वाले वक्त में देश के किसानों को भी सोलर सेक्टर से जोड़ा जाएगा। पीएम मोदी कि ऐसा करके अन्नदाताओं को ऊर्जादाता बनाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सोलर एनर्जी को काफी महत्व दे रहा है और सोलर एनर्जी क्लाइमेट चेंज के खिलाफ लड़ाई में और हमारे उद्यमियों के लिए फायदेमेंद रहेगा। मोदी ने आगे कहा कि विकास और सुशासन जाति पंथ, नस्ल, लिंग, धर्म या भाषा नहीं जानता. विकास सबके लिए होता है और यही ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ का सार है।

पीएम मोदी ने आगे छत्रपति शिवाजी महाराज का जिक्र किया। आज उनकी जयंती भी है। वह बोले कि छत्रपति का भारत के तटों से खास लगाव था। एक तरफ उन्होंने मजबूत नेवी बनाई दूसरी तरफ उन्होंने मछुआरों का भला दिया। पीएम मोदी बोले कि उनकी सरकार भी उसी नजरिए के साथ आगे बढ़ रही है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF