सोलापुर में बोले पीएम मोदी- चौकीदार ने बिचौलियों की दुकानें बंद कर दी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-01-2019 / 6:03 PM
  • Update Date: 09-01-2019 / 6:03 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर जिले का दौरा करेंने पहुंचे। जहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां 1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सड़क तथा भूमिगत सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की।

उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा। राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है। इससे सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र में सड़क संपर्क बेहतर होगा। शिलान्यास की गयी आवासीय परियोजना से गरीब लोगों को फायदा होगा। इसकी कुल 1,811.33 करोड़ रुपये की लागत में से केंद्र सरकार 750 करोड़ रुपये देगी। शेष राशि का प्रबंध राज्य सरकार करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, आज ये काम इसलिए हो पा रहा है क्योंकि पहले जो बिचौलिए मलाई खाते थे वो अब बंद हो गया है। चोरी और लूट करने वालों की दुकानों पर ताले लग गए हैं और गरीबों के हक का पैसा अब सीधा गरीबों के पास जा रहा है। चौकीदार ने दिल्ली के सत्ता के गलियारों में बिचौलियों को हटाने की मुहिम छेड़ रखी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो लगातार झूठ बोंले, लगातार झूठ बोलें, जहां चाहें वहां झूठ बोलें लेकिन ये चौकीदार इस सफाई अभियान को बंद नहीं करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक को पारित कर लोकसभा ने उन लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो इस कदम पर झूठ फैला रहे हैं। मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए उम्मीद जताई कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्यसभा के सदस्य भी इस विधेयक को पारित कर देंगे।

उन्होंने कहा कि इस विधेयक से दलितों तथा जनजातीय समुदायों समेत पिछड़े वर्गों के अधिकारों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मोदी ने लोकसभा में इस विधेयक के पारित होने को ऐतिहासिक कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि इस विधेयक से हाशिये के लोगों को ऊपर उठाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे इस बात का भी पता चलता है कि सरकार उन लोगों को प्राथमिकता देने के लिये प्रतिबद्ध है जिन्हें सबसे ज्यादा जरूरत है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF