MGR यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- भारत के युवाओं से दुनिया को उम्मीदें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-02-2021 / 5:41 PM
  • Update Date: 26-02-2021 / 5:41 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज तमिलनाडु के एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। पीएम मोदी ने समारोह के दौरान कहा कि कोरोना काल के संकट के समय में भारत ने दुनिया को उम्मीद की किरणें दीं। अब भारत के स्वास्थ्य इकोसिस्टम को नई नजरों, नए सम्मान और नई साख के साथ देखा जा रहा है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि दुनिया का भारत की ओर उम्मीदों की नजरों से देखना का मतलब यह भी है कि अब हमारे युवाओं के कंधों पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना दुनिया के लिए एक झटके की तरह आया लेकिन ऐसे में भारत ने दुनिया के लिए काम किया।

पीएम मोदी ने संबोधन में यूनिवर्सिटी की तारीफ भी की और कहा कि यहां 70 फीसदी महिलाओं को डिग्री मिल रही है। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को भारत के युवाओं से उम्मीदें हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश में पिछले छह साल में मेडिकल सीटों को बढ़ाया गया है। 
एम्स की संख्याओं को भी बढ़ाया गया है।

पीएम मोदी ने बताया कि देश में 15 से ज्यादा एम्स पर काम चल रहा है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में आज आयुष्मान भारत योजना सबसे बड़ी योजना बनकर उभरी है। इस योजना से देश में करोड़ों लोगों को पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा, लोग कोरोना महामारी के बाद से डॉक्टरों का अधिक सम्मान करते हैं, क्योंकि वे इस पेशे के बारे में अधिक जानते है। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि काम करते समय अपनी सूझबूझ बनाए रखें। यह आपको अपने रोगियों को खुश करने और उनका मनोबल ऊंचा रखने में मदद करेगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF