BRICS देशों की बैठक में बोले पीएम मोदी- आतंकवाद के सभी रास्ते बंद करने होंगे…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-06-2019 / 1:55 PM
  • Update Date: 28-06-2019 / 1:55 PM

नई दिल्ली। जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान के ओसाका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के साथ अनौपचारिक बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर नाम लिए बिना पाकिस्तान पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद विश्व के लिए बड़ा खतरा है। हमें आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष को प्राथमिकता देनी है। इसके सभी रास्ते बंद होने चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में जोर देते हुए कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर एक ग्लोबल कॉन्फ्रेंस होने चाहिए। पीएम मोदी ने कहा, आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है। यह न केवल मासूमों की जान लेता है, बल्कि आर्थिक विकास और सांप्रदायिक सद्भाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। हमें आतंकवाद और नस्लवाद के समर्थन के सभी माध्यमों को रोकना होगा। ब्रिक्स नेताओं के साथ अनौपचारिक बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे सामने तीन प्रमुख चुनौतियां हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुताबिक, विश्व की अर्थव्यवस्था में मंदी और अनिश्चित, नियमों पर आधारित बहुपक्षीय व्यवस्था पर एक तरफा निर्णय-प्रतिद्वंद्विता और आतंकवाद। ये प्रमुख चुनौतियां हैं। पीएम मोदी ने कहा, विकास और पर्यावरण को समावेशी होना चाहिए। क्लाइमेंट चेंज हमारे लिए ही नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी के लिए भी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, ‘विकास तभी सही मायनों में विकास है जब वह असमानता घटाए और सशक्तिकरण में योगदान दे। साथ ही उन्होंने आतंकवाद को विश्व के लिए खतरा करार दिया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF