डॉक्टर्स डे 2020: पीएम मोदी ने डॉक्टरों को किया सलाम, कहा- संकट के समय में ईश्वर का रूप हैं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-07-2020 / 11:00 AM
  • Update Date: 01-07-2020 / 11:00 AM

नई दिल्ली। देश और दुनिया में आज कोरोना वायरस महामारी का महासंकट चल रहा है। इस बीच सबसे आगे आकर जो लोग लड़ाई लड़ रहे हैं वो डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी ही हैं। आज डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया, उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ भारत में जो स्वास्थ्यकर्मी शानदार लड़ाई लड़ रहे हैं, देश उन्हें सलाम करता है।

इसके अलावा साझा वीडियो में पीएम मोदी ने कहा कि अगर मां हमें जन्म देती है, तो कई बार डॉक्टर पुनर्जन्म देते हैं। पीएम बोले कि संकट के इस समय में अस्पताल में जो सफेद कपड़े पहनकर हमारी सेवा कर रहे हैं, वो ईश्वर का ही रूप हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी डॉक्टर्स डे पर स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी। अमित शाह ने लिखा कि आज कोरोना वायरस के खिलाफ जो डॉक्टर फ्रंटफुट पर लड़ाई लड़ रहे हैं, वो उन्हें सलाम करते हैं। देश को स्वस्थ रखने के लिए डॉक्टर एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की अभी कोई वैक्सीन नहीं आई है, ऐसे में अगर कोई मरीज ठीक हो रहा है तो उसमें डॉक्टरों की देखभाल, सही वक्त पर इलाज का ही नतीजा है। यही कारण है कि इस संकट की घड़ी में दुनियाभर में डॉक्टर्स की तारीफ हो रही है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF