पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की जयंती पर किया नमन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-10-2020 / 7:14 PM
  • Update Date: 15-10-2020 / 7:14 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मिसाइलमैन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर स्मरण और नमन करते हुए कहा कि भारत राष्ट्रीय विकास के प्रति उनके अमिट योगदान को कभी नहीं भूल सकता।

पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए एक ट्वीट किया। ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, “डॉ कलाम को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। एक वैज्ञानिक और राष्ट्रपति के रूप में राष्ट्रीय विकास को समर्पित उनके अमिट योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता। उनकी जीवन यात्रा लाखों लोगों को ताकत देती है।” इसके साथ ही पीएम मोदी ने वीडियो शेयर किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती के मौके पर याद किया। अमित शाह ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में शाह ने लिखा, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। एक विज़नरी लीडर और भारत के स्पेस तथा मिसाइल प्रोग्राम को गढ़ने वाले, जो हमेशा एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत बनाना चाहते थे। विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में उनका योगदान सभी के लिए प्रेरणादायी है।

इतिहास में 15 अक्टूबर का दिन भारत के मिसाइल और परमाणु हथियार कार्यक्रम को फौलादी और अभेद बनाने वाले पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है। बेहद सहज और सरल व्यक्तित्व वाले मृदुभाषी कलाम की रहनुमाई में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने सबसे घातक और मारक हथियार प्रणालियों का देश में ही विकास किया। 15 अक्टूबर 1931 को जन्मे कलाम देश के युवाओं को देश की सच्ची पूंजी मानते थे और बच्चों को हमेशा बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित करते थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF