UAE में बोले पीएम मोदी- धारा 370 का मामला पूरी तरह लोकतांत्रिक और पारदर्शी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-08-2019 / 1:42 PM
  • Update Date: 24-08-2019 / 1:43 PM

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में प्रधानमंत्री मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि, जहां तक धारा 370 की बात है तो हमारे आंतरिक कदम पूरी तरह लोकतांत्रिक और पारदर्शी हैं। इससे हटने से कश्मीर का अकेलापन दूर होगा।

पीएम मोदी ने कहा, इन्हें जम्मू-कश्मीर का अकेलापन दूर करने के लिए लाया गया है, जिससे वह विकसित नहीं हो पाया और कुछ लोगों के हितों को उससे फायदा होता था। कश्मीर के अकेलेपन के कारण कई युवा बहक गए और आतंकवाद व हिंसा का रास्ता अपना लिया। पीएम ने कहा, हम इन प्रवृत्तियों को अपने समाज में कोई पैर जमाने नहीं दे सकते और हमें पूरे देश के विकास और प्राथमिक कार्यों से विचलित कर सकते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि, भारत 4 दशक से सीमा पार आतंकवाद की मार झेल रहा है। भारत और यूएई का यह सामान्य हित है कि जो ताकतें मानवता के खिलाफ काम कर रही हैं और आतंकवाद को पनाह दे रही हैं, उन्हें अपनी नीतियां छोड़नी होंगी।

उन्होंने कहा कि, हमने आतंकवाद के खिलाफ जो कदम उठाए हैं, यूएई ने उन्हें समझा है। साझा सुरक्षा को लेकर हमारा जबरदस्त सहयोग। आपको बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा पर निकले हुए हैं, जिसमें फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा करेंगे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF