‘स्वासदी मोदी’ में बोले पीएम मोदी- भारत और थाईलैंड के बीच सांस्कृतिक रिश्ता…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-11-2019 / 8:19 PM
  • Update Date: 02-11-2019 / 8:19 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए थाइलैंड पहुंच चुके हैं और इस यात्रा के दौरान भारत और थाइलैंड के बीच कई अहम मुद्दों पर समझौते होंगे। पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान भारत-आसियान सम्मेलन तथा क्षेत्रीय विस्तृत आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) सम्मेलन में भाग लेंगे।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बैंकॉक में स्वासदी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। शनिवार शाम बैंकॉक के नेशनल स्टेडियम में स्वासदी पीएम मोदी कार्यक्रम भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम सितंबर में अमेरिका के ह्यूस्टन में हुए हाऊडी मोदी की तरह ही भव्य हुआ।

थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने स्वासदी पीएम मोदी कार्यक्रम में प्रधानंत्री का जोरदार स्वागत किया। पूरा स्टेडियम मोदी-मोदी के नारो से गूंज उठा। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने तमिल ग्रंथ तिरुक्कल के थाई भाषा में अनुवाद का विमोचन किया।

थाईलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव अब तक का सबसे बड़ी लोकतांत्रिक घटना थी और लोगों ने फिर से मोदी सरकार को पूर्ण बहुमत से जीत दी। उन्होंने कहा कि भारत और थाईलैंड के बीच सांस्कृतिक रिश्ता है। थाईलैंड में रह रहे भारतीय लोग भारत के साथ-साथ वहां का भी नाम रौशन कर रहे हैं। भारत भी बौद्धिक धर्मस्थलों को विकसित करने में काम कर रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर शनिवार को बैंकॉक पहुंचे। रविवार को वे एशियाई देशों के संगठन आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। आसियान के अलावा पीएम मोदी 14वीं ईस्ट एशिया समिट और रीजनल कॉम्परेहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप (RCEP) समिट में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान भारत और थाईलैंड के बीच सांस्कृतिक, व्यापार और सुरक्षा समेत कई मसलों पर चर्चा होगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF