प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- भारत सरकार हर समय, हर पल आपके लिए खड़ी है

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-01-2021 / 5:46 PM
  • Update Date: 09-01-2021 / 6:20 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि कि नई पीढ़ी जड़ से भले दूर हो जाएं, लेकिन उसका जुड़ाव उतना ही बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि विदेशों में भारतीय समुदायों को समय पर सही मदद मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किए गए। दुनियाभर में कोरोना लॉकडाउन से विदेशों में फंसे 45 लाख से ज्यादा भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत लाया गया। उन्होंने प्रवासी भारतीयों से कहा, भारत सरकार हर समय, हर पल आपके साथ, आपके लिए खड़ी है।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनियाभर में भारतीय समुदाय के साथ बेहतर कनेक्टिविटी के लिए रिश्ता नाम का नया पोर्टल शुरू किया गया है। इस पोर्टल से मुश्किल समय में अपने समुदाय से संपर्क करना, उन तक पहुंचना आसान होगा।

पीएम मोदी ने कोरोना काल में देशवासियों की एकजुटता की सराहना करते हुए कहा कि इतना बड़ा लोकतांत्रिक देश जिसकी एकजुटता के साथ खड़ा हुआ उसकी मिशाल दुनिया में नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत ने जो नई व्यवस्थाएं विकसित की हैं उनकी कोरोना की इस समय में वैश्विक संस्थाओं ने प्रशंसा की है।

पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक टेक्नोलॉजी से गरीब से गरीब को मजबूत करने का जो अभियान आज भारत में चल रहा है उसकी चर्चा विश्व के हर कोने में है, हर स्तर पर है। कोरोना काल में आज भारत दुनिया के सबसे कम मृत्यु दर और सबसे अधिक रिकवरी रेट वाले देशों में है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF