पीएम मोदी ने राहुल को दिया जवाब, कहा- हिंदुत्व के ज्ञान का दावा नामदार कर सकते हैं, मैं नहीं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-12-2018 / 7:30 PM
  • Update Date: 03-12-2018 / 7:30 PM

जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग़्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हिंदुत्व के मुद्दे पर जवाब दिया। मोदी ने कहा कि ऋषि-मुनियों ने भी कभी दावा नहीं किया कि उनको हिंदू और हिंदुत्व का पूरा ज्ञान है। ये इतना विशाल है कि इस पूरे ज्ञान को समेटना इंसान के बस की बात नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस ज्ञान का भंडार मेरे पास है, मैं ऐसा दावा कभी नहीं कर सकता। नामदार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “हिंदुत्व हिमालय से ऊंचा और समुद्र से भी गहरा है, इसे समझना आसान नहीं है। अगर आप इतने ज्ञानी हैं, तो बताएं कि आपकी माताजी दिल्ली में सरकार चलाती थीं, तब यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित में कहा था कि भगवान राम का कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं है, क्या आप इससे सहमत हैं?” राहुल ने पिछले दिनों कहा था कि मोदीजी हिंदुत्व की नींव के बारे में भी नहीं जानते हैं। वे कैसे हिंदू हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं हिदुंत्व के ज्ञानी से पूछना चाहता हूं कि जब सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था, तब देश के पहले प्रधानमंत्री ने सोमनाथ मंदिर के संबंध में क्या रूख अपनाया था, ये पूरा देश जानता है। आप हमें हिंदुत्व सिखाने आए थे। उन्होंने कहा कि मोदी को हिंदुत्व का ज्ञान है या नहीं, राजस्थान इस मुद्दे पर वोट करेगा? इस बार भी कांग्रेस के झूठ को, मूर्खतापूर्ण तर्क को राजस्थान स्वीकार करने वाला नहीं है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF