सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया याद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-08-2020 / 5:09 PM
  • Update Date: 06-08-2020 / 5:09 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज, 6 अगस्त को बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि उन्हें नमन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुषमा स्वराज विश्व मंच पर भारत की मजबूत आवाज थीं।

अपने ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुषमा जी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद कर रहा हूं। उनके असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन से हर किसी को दुख पहुंचा था। उन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की सेवा की और वे विश्व मंच पर भारत के लिए एक मुखर आवाज थीं। यही मैंने उनकी प्रार्थना सभा में कहा था।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर पिछले साल सुषमा स्वराज के निधन पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में दिए गए अपने संबोधन का वीडियो भी साझा किया। विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए सुषमा स्वराज की त्वरित प्रतिक्रिया का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा था कि उन्होंने विदेश मंत्रालय को बदल कर रख दिया। उन्होंने कहा था कि मंत्रालय पहले प्रोटोकाल से बंधा होता था लेकिन सुषमा स्वराज ने उसे लोकोन्मुखी बना दिया।

वहीं गृहमंत्री अमित शा ने पूर्व विदेशमंत्री सुषमा स्वराज जी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। गृहमंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह भारतीय राजनीति, एक उत्कृष्ट सांसद और एक शानदार वक्ता थीं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित कर दिया था। सुषमा स्वराज जी के आदर्श आने वाली कई पीढ़ियों को उनके द्वारा किए गए कार्यों को लेकर लगातार प्रेरणा देते रहेंगे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF