विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे पीएम मोदी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-01-2021 / 5:31 PM
  • Update Date: 23-01-2021 / 5:31 PM

नई दिल्ली। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर कोलकाता पहुंचे। यहां वे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने असम के शिवसागर जिले में स्थित जेरेंगा पठार के मूल निवासी और भूमिहीन परिवारों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा आवंटन अभियान की शुरुआत की।

कोलकाता पहुंच कर प्रधानमंत्री ने सबसे पहले नेताजी भवन का दौरा किया। इसके बाद वह नेशनल लाइब्रेरी का भी दौरा करेंगे। वहां 21वीं सदी में नेताजी की विरासत का पुन:अवलोकन विषय पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। वहां कलाकारों की ओर से एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है। प्रधानमंत्री कलाकारों और सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों से संवाद करेंगे।

नेताजी के जीवन पर आधारित एक स्थायी प्रदर्शनी और एक ‘प्रोजेक्शन मैपिंग शो’ का भी वह उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी नेताजी की याद में एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे। कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में ‘पराक्रम दिवस’ समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम की वह अध्यक्षता करेंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF