पीएम मोदी ने की यूपी सरकार की तारीफ, कहा- योगी ने ‘आपदा’ को ‘अवसर’ में बदला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-06-2020 / 7:06 PM
  • Update Date: 26-06-2020 / 7:06 PM

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार के आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान की शुरुआत की। इस योजना के तहत प्रदेश में करीब सवा करोड़ मजदूरों को रोजगार मिलेगा। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। पीएम ने कहा कि यूपी की लड़ाई की चर्चा दुनिया में हो रही है, जब दूसरे राज्य कोरोना से जूझ रहे हैं तब यूपी में लोगों को रोजगार मिल रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में जिस तरह ‘आपदा’ को ‘अवसर’ में बदला गया, देश के अन्य राज्यों को भी इस योजना से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार ने सही तरीके से तैयारी नहीं की होती तो यहां कोरोना वायरस से 85 हजार लोगों की जान जा सकती थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संकट के वक्त जो साहस दिखाता है, उसे ही सफलता मिलती है। आज जब दुनिया में कोरोना का संकट है, उसमें यूपी ने साहस दिखाया है उसकी तारीफ हो रही है। योगी सरकार का शानदार काम आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी पर इसलिए भी ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि यूपी कई देशों से बड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी कहा कि यूरोप के अगर इंग्लैंड, फ्रांस, इटली और स्पेन को देखें तो इनका दुनिया में दबदबा है। अगर चारों देशों की कुल जनसंख्या को जोड़ दें तो इनकी जनसंख्या 24 करोड़ है। यहां अकेले यूपी की संख्या 24 करोड़ है। लेकिन इन चार देशों में मिलाकर एक लाख तीस हजार लोगों की मौत हो गई है, लेकिन यूपी में सिर्फ 600 लोगों की जान गई है। यूपी सरकार हजारों लोगों की जान बचाने में कामयाब हुई है।

उन्होंने कहा, लेकिन जो मेहनत यूपी की सरकार ने की है, हम कह सकते हैं कि एक प्रकार से अब तक कम से कम 85 हजार लोगों का जीवन बचाने में वो कामयाब हुए हैं। आज अगर हम अपने नागरिकों का जीवन बचा पा रहे हैं तो ये भी अपने आप में एक संतोष का विषय है और देश का आत्मविश्वास भी उसके कारण बढता है।

मोदी ने कहा, इसके लिए मैं उत्तर प्रदेश के 24 करोड नागरिकों की सराहना करता हूं। विशेष रूप से नमन करता हूं। आपने जो काम किया है, वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है। आप सबने मिलकर यूपी को जिस मुश्किल स्थिति में संभाला है, आने वाले अनेक वर्षो तक उत्तर प्रदेश का हर बच्चा, हर परिवार इसको गर्वपूर्वक याद रखेगा। आने वाली पीढियां याद रखेंगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF