महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पीएम मोदी ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-10-2019 / 3:40 PM
  • Update Date: 02-10-2019 / 3:40 PM

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 150वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट जाकर गांधीजी को श्रद्धांजलि दी। वह राज घाट पर कुछ समय के लिए रुके और वहां सर्व-धर्म प्रार्थना सभा आयोजित की गई।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, प्रिय बापू को 150वीं जयंती पर श्रद्धांजलि। हम मानवता के लिए महात्मा गांधी के स्थाई योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। हम उनके सपनों को साकार करने और बेहतर विश्व बनाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने का संकल्प लेते हैं।

इसके बाद वे विजयघाट पहुंचे और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन किया। वहीं लाल बहादुर शास्त्री की 115वीं जयंती पर पीएम मोदी ने उनके साहस एवं दृढ़ निश्चय को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘जय जवान जय किसान’ के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन।

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी महात्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट पहुंचे। इससे पहले, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी स्मारक स्थल पर पहुंचे, जहां राष्ट्रपिता का अंतिम संस्कार किया गया था। महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF