अमर सिंह के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-08-2020 / 8:34 PM
  • Update Date: 01-08-2020 / 8:34 PM

नई दिल्ली। पूर्व समाजवादी पार्टी व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया जहां वह इलाज करा रहे थे। उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे।

अमर सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उन्हें ऐसे ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्तित्व की संज्ञा दी जिन्होंने करीब से कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को देखा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, अमर सिंह जी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था। वह अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, उनके मित्रों और परिवार के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति। सिंह ने सपा महासचिव रहते हुए 2008 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिरने से बचाने में अहम भूमिका निभाई थी। तब वाम दलों ने परमाणु करार के मुद्दे पर संप्रग से समर्थन वापस ले लिया था।

पीएम मोदी ने अमर सिंह के निधन पर गहरा शोक ट्वीटर पर आगे लिखा कि, अमर सिंह जी एक ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्ति थे। वह जीवन के कई क्षेत्रों में अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना।

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन हो गया है। राज्यसभा सांसद अमर सिंह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। इनका इलाज सिंगापुर में चल रहा था। कभी राजनीति की सुर्खियों में अमर सिंह रहा करते थे।

वो यूपी के कद्दावर नेता में शुमार थे और मुलायम सिंह के काफी करीब थे। अमर सिंह की किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। पिछले डेढ़ महीने से उन्हें आईसीयू में रखा गया था, लेकिन शनिवार दोपहर को अमर सिंह मौत के आगे घुटने टेक दिए और इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF