कोरोना की बढ़ी रफ्तार, पीएम मोदी आज 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-09-2020 / 9:41 AM
  • Update Date: 23-09-2020 / 9:42 AM

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ती जा रहा है। पिछले काफी दिनों से एक दिन में 90 हजार से एक लाख केस हर रोज सामने आ रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य सरकारों के साथ बैठक करेंगे।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक के जरिए पीएम अलग-अलग राज्यों में कोविड-19 की स्थिति, तैयारियों और प्रबंधन की समीक्षा करेंगे।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी शाम 5.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से बैठक करेंगे। देश के 63 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले इन्हीं सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश में कोविड के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की सरकारों के साथ प्रभावी सहयोग और समन्वय के साथ उनका नेतृत्व कर रही है। केंद्र सरकार उनकी स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा बुनियादी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए लगातार सहायता कर रही है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा एम्स नई दिल्ली के सहयोग से किए गए ई-आईसीयू टेली-परामर्श के माध्यम से आईसीयू का संचालन करने वाले डॉक्टरों की नैदानिक प्रबंधन क्षमताओं को काफी हद तक बेहतर किया गया है।

यहीं से कुल 65.5 प्रतिशत कुल कंफर्म केस और 77 प्रतिशत मौतें भी सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली में कोरोना से सीएफआर रेट भी 2.0 प्रतिशत तक बढ़ा है। पंजाब और उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट नेशनल एवरेज 8.52%.से भी ज्यादा है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF