दुनिया में सबसे पसंदीदा भारतीय बने पीएम मोदी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-07-2019 / 1:06 PM
  • Update Date: 20-07-2019 / 1:06 PM

नई दिल्ली। एक सर्वे के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया में छठे और भारत के सबसे पसंदीदा पुरुष बन गए हैं। पसंदीदा पुरुषों की सूची में बिल गेट्स पहले स्थान पर हैं। वहीं, महिलाओं की सूची में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा पहले नंबर पर काबिज हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन पुरुषों की सूची में 12वें नंबर पर हैं। बॉलिवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान 16वें नंबर पर और 18वें नंबर पर सलमान खान का नाम है।

महिलाओं की सूची में ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने प्रियंका चोपड़ा को पीछे कर 13वां स्थान पाया है। प्रियंका चोपड़ा इस बार 14वें नंबर पर हैं, जबकि पिछले साल वह 12वें नंबर पर थीं। इंटरनेट और डेटा मार्केटिंग फर्म YouGov ने इस लिस्ट को तैयार किया है। ये लिस्ट ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर बनाई की है।

एक परिवार के तौर पर देखें, तो दुनिया के कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनके दो-दो सदस्यों ने इस सूची में स्थान बनाया है। इनमें भारत का बच्चन परिवार भी है, अमिताभ बच्चन जहां पुरुषों की सूची में वैश्विक स्तर पर 12वें स्थान पर हैं, वहीं उनकी पुत्रवधू बहू ऐश्वर्या महिलाओं के बीच 16वें रैंक पर हैं। अमेरिका के पूर्व प्रधानमंत्री बराक ओबामा लोकप्रियता के मामले में पत्नी मिशेल ओबामा से पीछे हैं। हालांकि वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (चौदहवें) पत्नी मिलेनिया ट्रंप (उन्नीसवां) से ज्यादा लोकप्रिय हैं।

शाहरूख 16वें नंबर पर सलमान को भी मिली जगह
बॉलीवुड के पुरुष कलाकारों में अमिताभ बच्चन का नाम टॉप पर है, यू गॉव की सूची में वह 12वें स्थान पर हैं। शाहरूख खान इस सूची में 16वें नंबर पर हैं। सलमान खान भी इस सूची में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। वह लिस्ट में 18वें स्थान पर हैं, 20 सबसे ज्यादा प्रशंसा बटोरने वाली अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन के भी नाम शामिल हैं।

टॉप 10 पसंदीदा पुरुष
1 बिल गेट्स, 2 बराक ओबामा, 3 जैकी चैन, 4 शी जिनपिंग, 5 जैक मा, 6 नरेंद्र मोदी, 7 रोनाल्डो, 8 दलाई लामा, 9 मेसी, 10 पुतिन

टॉप 10 पसंदीदा महिलाएं
1 मिशेल ओबामा, 2 ओपेरा विनफ्रे, 3 एंजेलिना जॉली, 4 क्वीन एलिजाबेथ-2, 5 एम्मा वाटसन, 6 मलाला यूसफजई, 7 पेंग लियुआन, 8 हिलेरी क्लिंटन, 9 तू यूयू, 10 टेलर स्विफ्ट

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF