एक रात में गायब हो जाएंगे चेहरे से पिंपल, आजमाएं ये 5 आसान उपाय

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-02-2020 / 8:09 PM
  • Update Date: 06-02-2020 / 8:09 PM

चेहरे के पिंपल महिलाओं के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बनते हैं जो कि चेहरे की खूबसूरती को घटाने के साथ ही निशान छूटने का डर भी देते हैं। इसके चलते मेकअप के दौरान फाउंडेशन का इस्तेमाल कर इसे छिपाने की जरूरत पड़ती हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से रातोंरात चेहरे से पिंपल को गायब किया जा सकता हैं और खूबसूरत चेहरा पाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

टूथपेस्ट

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंकॉटन स्वैब पर थोड़ा सा वाइट टूथपेस्ट लें और उसे पिंपल पर लगाएं। अप्लाई करते समय ज्यादा दबाव न डालें। इसे रातभर पिंपल पर लगा छोड़ दें, सुबह इसका असर साफ दिखाई देगा।

टी-ट्री ऑइल

टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदों के साथ एक टी स्पून ऑलिव ऑइल और जोजोबा ऑइल मिक्स करें। फेस अच्छे से धोने के बाद इसे लगाएं। इससे पिंपल के साइज में कमी आने के साथ ही उसकी रेडनेस में भी कमी होगी।

ऐपल साइडर विनिगर

ऐपल साइडर विनिगर के साथ पानी को अनुपात में मिक्स करें। कॉटन से इसे पिंपल प्रभावित एरियापर लगाएं। करीब दस मिनट बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें।

बेकिंग सोडा

एक टीस्पून बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे पिंपल पर लगाएं और करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें। इसके बाद फेस पर टोनर लगाएं। ध्यान रहे कि अगर आपको बेकिंग सोडा लगाने के बाद परेशानी महसूस होती है तो तुरंत चेहरा धोएं।

लहसुन

लहसुन की 3-4 कलियां लें और उन्हें पीस लें। इसे पानी के साथ मिक्स कर पेस्ट बनाएं और पिंपल पर लगाएं। करीब दस मिनट रखने के बाद फेस को धो लें। यदि आपको इस पेस्ट के लगाने पर खुजली, ज्यादा जलन या स्किन में रेडनेस फील होती है तो बेहतर होगा कि तुरंत अपना चेहरा साफ कर लें।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF