खुद को न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताने वाली महिला ठग पायल मुंबई से गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-08-2018 / 10:44 PM
  • Update Date: 28-08-2018 / 10:44 PM

नई दिल्ली। ठगी का हाईप्रोफाइन रैकेट चलाने वाली महिला ठग को क्राइम ब्रांच ने गिराफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला की पहचान पायल सैमुअल (32) के तौर पर हुई है। महिला एक विदेशी अंग्रेजी मीडिया हाउस की वाइस प्रेसीडेंट बनकर व्यवसायियों से ठगी करती थी। कई बार वह पीड़ितों को नेताओं व नौकरशाहों से अच्छी जान-पहचान होने का हवाला भी देती थी। महिला दिल्ली, मध्यप्रदेश व मुंबई में कई व्यवसायियों से ठगी कर चुकी है।

पुलिस का दावा है कि आरोपी महिला खुद को एक फेमस न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताकर बड़े कारोबारियों को ठगी का शिकार बनाया करती थी। इसके खिलाफ तीन केस दर्ज थे। दो केस भोपाल के बताए जाते हैं। फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाजपत नगर निवासी ट्रेवेल एजेंसी चलाने वाले रवि पटेल ने 30 लाख रुपए ठगी की शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि डेढ़ महीने पहले एक जानकार के रेफरेंस से महिला उनके दफ्तर आई थी। उन्होंने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयर टिकट, फोरेन एक्सचेंज और होटल बुकिंग की बात कहीं और खुद को अंग्रेजी न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताया था।

बातों ही बातों में उन्होंने पटेल को अपने साथ कारोबार करने में करोड़ों के फायदे का लालच भी दिया। महिला का 30 लाख रुपए का बिल बना था। पटेल ने रकम मांगी तो वह बहाने बाजी करने लगी। उन्होंने चैनल में पता किया तो वहां इस नाम की कोई महिला नहीं थी। बाद में उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से पता लगाया कि महिला मुंबई और एमपी में भी कई कारोबारियों को अपनी ठगी का शिकार बना चुकी है।

पुलिस ने टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से मुंबई से महिला को धर दबोचा। पूछताछ में पता चला कि महिला ने बीटेक तीसरे साल में छोड़ दी थी। इसके बाद 2007-2012 के बीच उसने कई मीडिया हाउस में नौकरी की थी। हाईप्रोफाइल जीवन जीने की इच्छा इस कदर हुई की उसने ठगी की राह पकड़ ली। 2012 में पायल ने भोपाल के एक कारोबारी से तेल की कैन खरीदी थी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF